About Us

परम पूज्य स्वामी रामदेव जी महाराज एवं श्रद्धेय आचार्य श्री के पावन संकल्पों से पोषित,सवंर्धित योग प्रचारक प्रकल्प अहर्निश योग, आयुर्वेद, स्वदेशी एवं भारतीय वैदिक मूल्यों एवं सेवाओं को पूरे भारत वर्ष में स्थापित करने का भागवत कार्य कर रहा है।
पूरे भारत वर्ष के प्रत्येक गांव में योग, आयुर्वेद, स्वदेशी एवं भारतीय संस्कृति की स्थापना हेतु परम पूज्य महाराज श्री ने नवम्बर माह वर्ष 2015 में योग प्रचारक प्रकल्प की नींव रखी।
सम्पूर्ण भारत वर्ष के 600 से अधिक जिलों एवं 5 हजार से अधिक तहसीलों में योगनिष्ठ, गुरुनिष्ठ, राष्ट्रनिष्ठ एवं स्वदेशीनिष्ठ प्रचारकों के नियुक्ति करके योग, आयुर्वेद एवं स्वदेशी जैसे सेवा क्षेत्रों में सेवा के नये कीर्तिमान खड़े करना एवं आम जनमानस को इन भागवत् सेवा कार्यों से जोड़ कर सेवा में अहर्निश्ता, लोगों में जागरुकता, वातावरण में सकारात्मकता एवं व्यक्ति के जीवन में गुणात्मक एवं सकारात्मक परिवर्तन लाना यह प्रकल्प का दीर्घकालीक लक्ष्य एवं उद्देश्य है।
परम पूज्य स्वामी रामदेव जी महाराज एवं श्रद्धेय आचार्य श्री से निरन्तर मिलने वाली दिव्य चेतना एवं प्रेरणा से प्रकल्प आज सम्पूर्ण भारतवर्ष के 450 से अध्कि जिलों में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुका है। प्रकल्प आज 600 से अधिक योग-गुरू-भगवत्निष्ठ एवं कर्तव्य-परायण योग प्रचारकों के साथ सेवा कार्यों को पूरी प्रामाणिकता के साथ सम्पन्न कर रहा है।
योग, आयुर्वेद एवं स्वदेशी के अतिरिक्त समसामयिक अभियान जो कि राष्ट्र एवं पर्यावरण के हित में है जैसे स्वच्छता अभियान, वृक्षारोपण, नशा मुक्ति अभियान आदि राष्ट्रीय अभियानों में भी योग प्रचारक प्रकल्प 600 से अध्कि प्रचारकों के सामूहिक पुरुषार्थ से राष्ट्र को अपनी सेवायें अहर्निश समर्पित कर रहा है ।
पूज्य श्री ने एक सपना है कि जब अंतरिक्ष से भोर में भारत का चित्रा खींचा जाये तो सम्पूर्ण भारत योगमय दिखाई दे अर्थात लोग अपने घरों की छतों पर, आंगन में, पार्कों में व्यक्तिगत एवं सामूहिक रूप से योग करते हुए दिखाई दें।
पूज्य श्री के इसी बड़े सपने को आधार बनाकर योग प्रचारक प्रकल्प अहर्निश पूज्य श्री के संकल्पों की पूर्ति हेतु अपनी सेवाओं के द्वारा आहुति दे रहा है ।
विगत तीन वर्षों में प्रामाणिक रूप से योग, आयुर्वेद, स्वदेशी एवं भारतीय धर्म-दर्शन अध्यात्म के क्षेत्र में सेवा करते हुए सेवा के नए आयाम खडे किये गए हैं |

5 Day Camp-92667
Gram Samiti -39110
School Shivir– 195154
Arogya Sabha – 252821
AP – 126717
Hawan– 55480
Paper Cutting -21182